The हाई ब्लड प्रेशर में क्या खाएं Diaries

Wiki Article



उच्च रक्तचाप के लिए कौन-सा फल सबसे अच्छा है?

उच्च रक्तचाप के रोगियों को खानपान में बहुत ही सावधानी रखने की आवश्यकता होती है। आइये विस्तार से जानते है कि उच्च रक्तचाप में क्या नहीं खाना चाहिए।

गाजर में फेनोलिक यौगिक, जैसे क्लोरोजेनिक, पी-कौमरिक और कैफिक एसिड, रक्त वाहिकाओं को आराम देते हैं और सूजन को कम करते हैं, जिससे रक्तचाप कम हो सकता है।

सब्जियां – पालक, ब्रोकली, सलाद, शतावरी, मूली की हरी पत्तियां, फूलगोभी, लौकी, करेला, कद्दू, प्याज की पत्तियां, अदरक, लहसुन, गाजर, चुकंदर, बैंगन, टमाटर, मटर आदि।

अंजीर के पत्तों के चूर्ण का काढ़ा बनाकर भी पी सकते है. इसे बीपी मिनटों में कंट्रो हो जाता है.

लॉग इन / साइन अप करें माई उपचार बीमारी हाई ब्लड प्रेशर हाई ब्लड प्रेशर में क्या नहीं खाना चाहिए, क्या खाना चाहिए

जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, लहसुन पाउडर, मेंहदी, अजवाइन के फूल, मेथी के बीज, तेज पत्ता, इलायची, लौंग, जायफल, जीरा, और दालचीनी आदि।

लो ब्लड प्रेशर (निम्न रक्तचाप) के कारण, लक्षण, इलाज और घरेलू उपाय ...

Moderate usage of fatty fish cuts down diastolic blood pressure level in overweight and obese European younger Older people through energy restriction

जवाब: आइसक्रीम खाने में तो ठंडी लगती है पर इसकी तासीर गर्म होती है। आइसक्रीम में फैट कंटेंट ज्यादा होने से शरीर के अंदर गर्मी होने लगती है।

शायद आप ऐड ब्लॉकर का इस्तेमाल कर रहे हैं। पढ़ना जारी रखने के लिए ऐड ब्लॉकर को बंद करके पेज रिफ्रेश करें।

याद रखें कि आइसक्रीम हो या कोई भी खाने की चीज, बनाते समय अगर हाइजीन का ध्यान नहीं रखा जाएगा तो इससे फूड पॉइजनिंग हो सकती है। जिसमें जान जाने का भी खतरा रहता है।

हाय ब्लड प्रेशर से क्यों होता है हार्ट अटैक?

कुछ भी खाने के बाद अगर पेट में दर्द more info होने लगे, उल्टी-दस्त और कमजोरी लगने लगे, तो तुरंत अपने डॉक्टर को दिखाएं। जरा सी लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है।

Report this wiki page